Latest News

Wednesday, February 7, 2024

बीडीओ से दुर्व्यवहार पर नवापुरा ग्राम प्रधान के खिलाफ मुकदमा दर्ज

वाराणसी: चिरईगाव के खण्ड विकास अधिकारी से उलझना आखिरकार ग्राम प्रधान को भारी पड़ गया।मंगलवार को चिरईगांव के बीडीओ राजेश बहादुर सिंह की तहरीर पर ग्राम पंचायत नवापुरा के ग्राम प्रधान घनश्याम यादव के विरुद्ध चोलापुर थाने में गाली-गलौज, धमकी देने व सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने का मुकदमा दर्ज किया गया।



यह भी पढ़ें: प्रधान और सचिव ने मिलकर भजन कीर्तन के नाम पर सरकारी धन का किया बन्दर बाँट

उल्लेखनीय है कि नवापुरा में ग्राम पंचायत की ओर से आंगनबाड़ी केन्द्र का निर्माण कराया जा रहा है। जिसका स्थलीय निरीक्षण करने बीते सोमवार को अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी अरुण कुमार मौर्य के साथ बीडीओ चिरईगांव मौके पर पहुचे थे। कार्य में तेजी लाने और कार्य पूर्ण करने को लेकर बीडीओ और प्रधान में कहा सुनी हो गई।


जिससे नाराज बीडीओ ने घटना की जानकारी जिले के उच्च अधिकारियों को दी। उच्च अधिकारियों के निर्देश पर बीडीओ चिरईगांव ने चोलापुर थाने में नवापुरा के ग्राम प्रधान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।इस बाबत थाना प्रभारी चोलापुर अतुल कुमार सिंह ने बताया कि बीडीओ चिरईगांव के तहरीर पर ग्राम प्रधान नवापुरा घनश्याम यादव के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 504,506,353 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।


उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी चिरईगांव के एक तथाकथित ग्राम प्रधान संघ अध्यक्ष द्वारा भी चिरईगांव बीडीओ के साथ दुर्व्यवहार का मामला प्रकाश में आया था हालांकि बाद में मामला ठंडे बस्ते में चला गया। इन सभी घटनाओं का संज्ञान लेते हुए मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल ने कहा कि जांच में जो भी दोषी पाए जायेंगे उनके खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाएगी।

No comments:

Post a Comment